पंजाब एंड सिंध बैंक में बिना परीक्षा मिलेगी नौकरी, जानिए कैसे?

अगर आप पढ़ाई पूरी करने के बाद बैंकिग क्षेत्र में अच्छा करियर बनाना चाहते हैं, तो यह आपके लिए जॉब पाने के सुनहरा अवसर है दरअसल, पंजाब एंड सिंध बैंक में नई भर्ती आ गई है। हाल ही में बैंक ने अप्रेंटिस की वैकेंसी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी कर दिया है।

बता दें कि पंजाब एंड सिंध बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट punjabandsindbank.co.in पर ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। वहीं एप्लिकेशन फॉर्म सब्मिट करने की लास्ट डेट 31 अक्टूबर 2024 निर्धारित की गई है। यह वैकेंसी पंजाब और दिल्ली के लिए है। राज्य में वैकेंसी की डिटेल्स अभ्यर्थी नीचे टेबल से देख सकते हैं।

- Advertisement -

बैंक अप्रेंटिस के लिए उम्मीदवारों के पास मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में रेगुलर ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा अभ्यर्थियों को राज्य की स्थानीय भाषा पढ़ना, लिखना, बोलना और समझ आना भी जरूरी है। न्यूनतम उम्र 20 वर्ष और अधिकतम 28 वर्ष होनी चाहिए, आरक्षित वर्गों के लिए छूट का प्रावधान भी किया गया है। स्टाइपेंड चयनित उम्मीदवारों को 9000/-रुपये प्रति माह स्टाइपेंड दिया जाएगा। ट्रेनिंग की अवधि 12 महीने होगी। अप्रेंटिसशिप के लिए उम्मीदवारों का चयन 10+2 अंकों के आधार पर तैयार की गई मेरिट के जरिए किया जाएगा योग्यता और फी से संबंधित विस्तृत जानकारी अभ्यर्थी विस्तार से आधिकारिक नोटिफिकेशन से चेक कर सकते हैं।

- Advertisement -

बैंक अप्रेंटिस के लिए उम्मीदवार पंजाब एंड सिंध बैंक की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर सबसे पहले रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया पूरी करनी होगी। इसके बाद लॉगइन करके मांगी गई सभी डिटेल्स ध्यानपूर्वक भरनी होंगी। लास्ट में आवेदन शुल्क भरने के बाद फॉर्म का फाइनल प्रिंट आउट निकाल लें।

Share This Article