बरामद: केदारनाथ मे गायब तीन लोगों के शव मिले, दावो की खुल रही पोल…

रुद्रप्रयाग। केदारनाथ धाम पैदल मार्ग में पिछले दिनों आई आपदा में लापता तीन और लोगों के शव मिले हैं। 31 जुलाई की रात को केदारनाथ धाम पैदल मार्ग पर अतिवृष्टि से हजारों यात्री फंस गए थे। रेस्क्यू के दौरान पैदल मार्ग से केदारनाथ तक 12 हजार 900 से अधिक यात्री और स्थानीय लोगों को रेस्क्यू किया गया था। साथ ही तीन शव भी बरामद किए गए थे।

सरकार ने आधिकारिक ऐलान किया था रेस्क्यू पूरा हो गया है। मरने वालों का आंकड़ा तीन बताया गया था। लेकिन, अब तीन और शव मिलने सरकार के दावों की पोल खुल गई। जिस तरह से मलबे में तीन और शव मिले हैं, उससे इस बात की आशंका बढ़ गई है कि मलबे में कई और लोग भी दबे हो सकते हैं।

- Advertisement -

अब, 15 दिन बाद लिनचोली में मलबे से तीन और शव बरामद हुए हैं। जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी नंदन सिंह रजवार ने बताया कि तीन शव देर शाम को बरामद हुए थे। कल, शुक्रवार को शवों को लेकर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने संभावना जताई कि क्षेत्र में अभी और शव मिल सकते हैं।

- Advertisement -

सवाल जिला प्रशासन पर खड़े होते हैं। रुद्रप्रयाग पुलिस अधीक्षक ने वीडियो जारी लोगों के गायब होने की सूचनाएं सोशल मीडिया में डालने वालों को चेतावनी दी थी। उस वीडियो में उन्होंने यह दावा किया था कि सभी लोग सकुशल अपने घर पहुंच गए हैं। जिनसे संपर्क नहीं हो पा रहा है, उनका मोबाइल सिग्नल नहीं होने के कारण नहीं लग पा रहे होंगे। न और शव मिलने से उनके दावे पूरी तरह से त हो चुके हैं।

Share This Article