मेजर प्रणव नेगी का ड्यूटी के दौरान निधन, परिवार में मचा कोहराम…

वीरों की भूमि उत्तराखंड के एक और सपूत ने अपने प्राण देश के लिए न्यौछावर कर दिए है। बताया जा रहा है कि मूल रूप से टिहरी निवासी मेजर प्रणव नेगी का ड्यूटी के दौरान निधन हो गया है। वह कारगिल में तैनात थे और भारतीय सेना में मेजर के पद पर अपनी जिम्मेदारी निभा रहे थे। मेजर की शहादत की खबर से परिवार में कोहराम मच गया है। वह दो बहनों के जहां इकलौते भाई थे। वहीं उनका क डेढ साल का मासूम बेटा भी है। जिसको नहीं मालूम के उसके पिता का साया उसके सिर से उठ चुका है।

मिली जानकारी के अनुसार मूल रूप से कीर्तिनगर टिहरी गढ़वाल के रहने वाले 36 वर्षीय मेजर प्रणय नेगी 94 रेजीमेंट में भर्ती थे और इन दिनों कारगिल में तैनात थे। उनकी की पढ़ाई मसूरी के सेंट जोसेफ स्कूल से हुई थी। तो वहीं उनका परिवार अब डोईवाला में मकान बनाकर रह रहा है। बताया जा रहा है कि सोमवार 29 अप्रैल को ड्यूटी के दौरान अचानक मेजर प्रणव नेगी की तबियत खराब हो गई, जिसके बाद उन्हें हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान उनका निधन हो गया।

- Advertisement -

वह अपने पीछे भरा परिवार छोड़ गए है। वह दो बहनों के इकलौते भाई थे। उनकी तीन साल पहले ही शादी हुई थी। उन का डेढ़ साल का एक बेटा भी है। बहनों-पत्नि  का रो-रोकर बुरा हाल है। वहीं जवान के निधन की खबर के बाद पूरा डोईवाला शोक में डूबा हुआ है। हर कोई प्रणय नेगी के घर जाकर अपने संवेदनाएं व्यक्त कर रहा है। बताया जा रहा है कि मेजर प्रणव नेगी का पार्थिव शरीर आज देर शाम या फिर कल एक मई को उनके आवास डोईवाला पहुंचेगा।

- Advertisement -

Share This Article