रेलवे क्रॉसिंग के पास भयावह अग्निकांड, दो दर्जन से अधिक झुग्गियां खाक…

गर्मी के बढ़ते ही आग की घटनाएं बढ़ने लगी है। बताया जा रहा है कि हल्द्वानी के बनभूलपुरा थाना क्षेत्र के अंतर्गत रेलवे क्रॉसिंग के पास भयावह अग्निकांड हो गया। यहां मजार से लगे झुग्गी बस्ती में शुक्रवार रात अचानक आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप मे लिया। जिसकी चपेट में दो दर्जन से अधिक झुग्गियां आ गई। मौके पर कोहराम मच गया। सूचना पाकर पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने बामुश्किल आग पर काबू पाया।

मिली जानकारी के अनुसार मामला रेलवे क्रॉसिंग के पास चिराग अली शाह दरगाह के नजदीक का है। यहां अचानक आग ने झोपड़िया को अपनी चपेट में ले लिया। देखते ही देखते मंजर बेहद भयावह हो गया। दूर तक आग की लपटे देखी गई। घटना में कई झोपड़ियां जलकर राख हो गईं। आनन-फानन में सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड की पांच गाड़ियों ने आग पर काबू पाने की कोशिश की।

- Advertisement -

कड़ी मशक्कत के बाद भीषण रूप से भड़की आग पर काबू पाया  गया। ये तो गनिमत रही कि झुग्गियों में रहने वाले लोग समय रहते बाहर निकल कर भाग आए। वरना बड़ा हादसा हो सकता था। इस अग्निकांड में किसी तरह की कोई जनहानि नहीं हुई है। लेकिन झोपड़ी में रहने वाले सभी लोगों के सामान जलकर खाक हो गए हैं। आग से नुकसान का आकलन जिला प्रशासन कर रहा है।

- Advertisement -

Share This Article