विश्व प्रसिद्ध गर्जिया देवी मंदिर परिसर मे भीषण अग्निकांड, कई दुकाने जलकर खाक…

उत्तराखंड के रामनगर से बड़ी खबर आ रही है। यहां विश्व प्रसिद्ध गर्जिया देवी मंदिर में सोमवार को आग लग गई। इस दौरान मंदिर के नीचे स्थित दो दर्जन से ज्यादा दुकानें जलकर राख हो गईं। जिससे मौके पर हड़ंकप मच गया। चना पर पहुंची फायर बिग्रेड की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। फिलहाल, कोई जनहानि की सूचना नहीं है। आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल सका है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार रामनगर क्षेत्र में स्थित विश्व प्रसिद्ध गर्जिया देवी मंदिर परिसर में सोमवार दोपहर बाद अचानक आग लग गई। जब तक कोई कुछ समझ पाता, तब तक आग ने विकराल रूप ले लिया। बताया जा रहा है कि इसमें दो दर्जन से ज्यादा दुकानें स्वाहा हो गईं। आग लगने से भक्तों में अफरा-तफरी मच गई।

- Advertisement -

वहीं बताया जा रहा है कि सूचना मिलते ही दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई। काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया है। किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। सभी भक्त सुरक्षित बताए जा रहे हैं। वहीं हादसे में मंदिर के आसपास स्थित दुकानों को भी नुकसान पहुंचा है।  आग से कितना नुकसान हुआ? इसका अभी तक कोई आकलन नहीं हो सका है।

- Advertisement -

बताया जा रहा है कि कल से चैत्र नवरात्रि शुरू हो रहे हैं, इसको देखते हुए दुकानदारों ने लाखों रुपए का सामान अपनी दुकानों में भरा था, लेकिन आग लगने से सारा सामान जलकर रखा हो गया। पीड़ित दुकानदारों का कहना है कि आग इतनी भयानक थी कि वो उसे बुझा भी नहीं पाए। इस आग में उनके मोबाइल फोन, खाद्य सामग्री, प्रसाद व पैसे सब जलकर राख हो गए।

Share This Article