कांग्रेस ने भी जारी की अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट, राहुल सहित इनके नाम शामिल…

उत्तराखंड में लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर बीजेपी के बाद अब कांग्रेस ने भी अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है। कांग्रेस की लिस्ट में वरिष्ठ नेताओं सहित 40 स्टार प्रचारक बनाए गए है। इस लिस्ट में राष्ट्रीय नेताओं के साथ ही उत्तराखंड के सीनियर नेताओं को भी कांग्रेस ने स्टार प्रचारक के तौर पर चुनावी मैदान में उतारा है।आइए जानते है कौन कौन है शामिल..

बता दें कि उत्तराखंड कांग्रेस में चुनाव प्रसार करने वालें स्टार प्रचारकों की लिस्ट में कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, कुमारी शैलजा, जितेंद्र सिंह, सलमान खुर्शीद के अलावा गुरदीप सिंह, सुखविंदर सिंह सुक्खू, अलका लांबा, अमरिंदर सिंह,  पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा, नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य, पूर्व कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह, उप नेता प्रतिपक्ष भुवन कापड़ी, राष्ट्रीय सचिव काजी निजामुद्दीन, विधायक मयूख महर, विधायक तिलक राज बेहड़, मनोज तिवारी समेत 20 अन्य कांग्रेसी नेताओं के नाम शामिल है। ये नेता जल्द ही मैदान में प्रत्याशियों के पक्ष में जनसभाएं करेंगे। पार्टी ने जिसकी तैयारी शुरू कर दी है।

- Advertisement -

गौरतलब है कि कांग्रेस ने आज अपना लोकसभा चुनाव 2024 के लिए अपना घोषणापत्र जारी कर दिया है, जिसे न्याय पत्र नाम दिया गया है। ये मेनिफेस्टो 5 ‘न्याय’ और 25 ‘गारंटी’ पर आधारित है. पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने कांग्रेस मुख्यालय में घोषणापत्र जारी किया। कांग्रेस के घोषणा पत्र की बड़ी बातों की अगर बात की जाए तो इसमें केंद्र सरकार में 30 लाख नौकरियां, गरीब परिवार की महिलाओं को एक लाख रुपये सालाना, जाति जनगणना, एमएसपी को कानूनी दर्जा, मनरेगा मजदूरी 400 रुपए, जांच एजेंसियों का दुरुपयोग रोकने और PMLA कानून में बदलाव का ऐलान किया गया है. साथ ही सच्चर कमेटी की सिफारिशों को लागू करने की भी घोषणा की है।

- Advertisement -

Share This Article