प्रदेश के कई जिलों में बारिश और बिजली चमकने के आसार…

उत्तराखंड के मैदानी क्षेत्रों में मौसम शुष्क है और चटख धूप खिल रही है। हालांकि, पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं-कहीं आंशिक बादल मंडरा रहे हैं। पर्वतीय जिलों के कुछ इलाकों में बदले मौसम का असर मैदानी इलाकों में भी देखने को मिल रहा है। हल्की बारिश होने और बादल छाए रहने से मैदानी इलाकों में मौसम सुहावना हो रहा है। मौसम विभाग की माने तो प्रदेश के कई जिलों में बारिश और बिजली चमकने के आसार है।

मिली जानकारी के अनुसार प्रदेश के पर्वतीय जिलों में आज से अगले तीन दिन तक मौसम बदला रहेगा।मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों में कहीं-कहीं हल्की वर्षा और चोटियों पर हल्का हिमपात होने की संभावना जताई है। आसपास के निचले क्षेत्रों में गरज-चमक के साथ ओलावृष्टि को लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है। मैदानी क्षेत्रों में आंशिक बादल छाये रहने से लेकर मौसम शुष्क रहने के आसार हैं। बुधवार के लिए पिथौरागढ़, उत्तरकाशी और चमोली जिले के कुछ इलाकों में बिजली चमकने के साथ हल्की बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया।

- Advertisement -

वहीं बताया जा रहा है कि मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से जारी पूर्वानुमान के अनुसार उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़, अल्मोड़ा और बागेश्वर जिले में बिजली चमकने के साथ हल्की बारिश होने की संभावना जताई गई है। गौरतलब है कि बीते दो दिन से मैदानी इलाकों में बादल छाने और हवाएं चलने से मौसम सुहावना हो रहा है। मंगलवार को दून में सुबह से ही चटख धूप खिली रही। हालांकि, सुबह-शाम पारा गिरने से हल्की ठंड महसूस की जा रही है। जबकि, दिन में चटख धूप ने तपिश का एहसास कराया। वहीं आज सुबह से बादल आंख मिचौली खेल रहा है।

- Advertisement -

Share This Article