उत्तराखंडः मौसम विभाग ने अगले पांच दिन का पूर्वानुमान किया जारी, जानें अपडेट…

उत्तराखंड में मौसम का मिजाज बदला रहने वाला है। बताया जा रहा है कि मौसम विभाग ने अगले पांच दिन का पूर्वानुमान जारी किया है। मौसम विभाग ने 5 अप्रैल तक राज्य के उत्तरकाशी,चमोली, जनपदों में 2 अप्रैल से लेकर 4 अप्रैल तक कही-कही हल्की तथा बहुत हल्की बरसात होने का अनुमान जताया है। वहीं भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने 4 अप्रैल तक पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ जैसे कई राज्यों में गरज के साथ बारिश की भविष्यवाणी की है।

मिली जानकारी के अनुसार मौसम विभाग की माने तो  2 अप्रैल से लेकर 5 अप्रैल तक राज्य के उच्च हिमालय क्षेत्र में 4000 मीटर या उससे अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्र में बर्फबारी भी हो सकती है। उत्तरकाशी, चमोली तथा पिथौरागढ़ जनपदों में कहीं-कहीं बहुत हल्की से हल्की वर्षा होने की संभावना जताई है। इस दौरान अन्य जनपदों में मौसम शुष्क रहेगा। साथ ही रुद्रप्रयाग, देहरादून, पौड़ी तथा पिथौरागढ़, जनपदों में इन तीन दिनों में बहुत हल्की और हल्की बरसात हो सकती है।

- Advertisement -

वहीं बताया जा रहा है कि बागेश्वर ,अल्मोड़ा, जनपदों में 5 अप्रैल तक तथा चंपावत व नैनीताल जनपद में भी 5 अप्रैल को बहुत हल्की बरसात हो सकती है। जिससे राज्य में सुबह शाम की ठंड महसूस की जा सकती है जबकि मैदानी क्षेत्र में तेज धूप के चलते लोगों को गर्मी से परेशानी भी होने लगी है। मौसम विभाग ने 3 से 6 अप्रैल के दौरान जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित, बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ बारिश या बर्फबारी होने की संभावना जताई है।

- Advertisement -

Share This Article