कांग्रेस ने उत्तराखंड की तीन सीटों सहित 43 उम्मीदवारों के नामों का किया ऐलान…

लोकसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियां सक्रिय है। इसी कड़ी में कांग्रेस पार्टी ने लोकसभा चुनाव के मद्देनजर अपने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। दूसरी लिस्ट में उत्तराखंड की तीन सीटों सहित 43 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है। आइए जानते है पार्टी ने किस सीट पर किसपर भरोसा जताया है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार लोकसभा चुनाव 2024 के लिए कांग्रेस ने उत्तराखंड की तीन सीटों पर अपने प्रत्याशियों की घोषणा की है। गढ़वाल से कांग्रेस ने एक बार फिर प्रदेश कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल पर विश्‍वास जताया है।  इससे पहले भी कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव में गणेश गोदियाल पर दांव खेला था। लेकिन, उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।

- Advertisement -

वहीं टिहरी गढ़वाल सीट से जोत सिंह को टिकट दिया है। टिहरी गढ़वाल संसदीय सीट पर कांग्रेस ने मसूरी विधानसभा सीट से दो बार विधायक रह चुके जोत सिंह गुनसोला पर विश्वास जताया है। मूल रूप से टिहरी जिले की प्रतापनगर तहसील के ग्राम म्यूंडा धारमंडल निवासी गुनसोला को अपने सरल व्यवहार और स्वच्छ छवि के लिए जाना जाता है। वह मसूरी नगर पालिका परिषद के दो बार अध्यक्ष रह चुके हैं।

- Advertisement -

Share This Article