यूट्यूब से गायब हुआ इंदर आर्य गुलाबी शरारा, जानिए किस तरह एक शेफ से सिंगर बने इंदर आर्य

अल्मोड़ा. यूँ तो उत्तराखंड के कई गानों ने लोगों के दिलों में जगह बनाई है लेकिन इंदर आर्य “ठुमक ठुमक, जब हिट छै तू पहाड़ी बाट्यूं मा… ने तो देश ही नहीं विदेशी लोगों तक को थिरकने पर मजबूर कर दिया. तंजानिया के प्रसिद्ध सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर किली पॉल भी उत्तराखंड के इस कुमाउनी गीत पर डांस करते नजर आए. सोशल मीडिया पर हर जगह इंदर आर्या के इस गाने की धूम नजर आई. कम ही वक्त में लोगों के दिलों में जगह बनाने वाले इंदर आर्या के इस गीत को कॉपीराइट मिलने के बाद यूट्यूब से हटा दिया गया है जिसके बाद इंदर आर्या और उनके फैंस को बहुत बड़ा झटका लगा है.

इन्हें भी पढ़ें-  इस Homemade hair dye से बनाए अपने बालों को रेशम से सिल्की, घना और लंबा

- Advertisement -

शेफ से कैसे सबके चहीते सिंगर बने इंदर आर्य

Singer Inder Arya Biography
               Singer Inder Arya Biography

सब की जुबान पर चढ़ा “गुलाबी शरारा” को यूट्यूब पर करीब 140 मिलियन बार देखा गया था. वहीं इंदर आर्य उत्तराखंड के ऐसे सिंगर हैं जिनके 20 मिलियन सब्सक्राइबर है जिन्हें यूट्यूब की ओर गोल्डन प्ले बटन मिला हुआ है.
सबके दिलों में जगह बनाने वाले इंदर आर्य आज भले ही उत्तराखंड के एक बड़े सिंगर के रूप में जाने जाते हैं लेकिन इससे पहले वह बतौर शेफ भी कई होटलों में काम कर चुके हैं.

- Advertisement -

इन्हें भी पढ़ें- समलैंगिक विवाह को मौलिक अधिकार देने पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला, जानिए क्या शादी कर सकेंगे एक ही जेंडर के लोग

शेफ से सिंगर तक बनने का सफर

Singer Inder Arya Biography
             Singer Inder Arya Biography

19 मई 1989 में अल्मोड़ा के बागपाली गांव में जन्मे इंदर आर्य के पिता नाम फकीर राम और मां का नाम हेमा देवी है. गांव के स्कूल से ही इंटरमीडिएट करने के बाद इंदर रोजगार की तलाश में बड़े शहरों की ओर चल पड़े. पंजाब, हरियाणा और राजस्थान के कई होटलों में 15 साल तक इंदर आर्य बतौर शेफ काम करते रहे.

Singer Inder Arya Biography
             Singer Inder Arya Biography

इसके बाद साल 2018 में उन्होंने अपने हुनर पर काम करना शुरू किया. उन्होंने “तेरो लहंगा” गाना गाया जो लोगों को काफी पसंद आया इसके बाद वह एक के बाद एक हिट गाने गाते रहे. उन्होंने जोड़ी फर्स्ट क्लास.., फोटो तेरी…, नथुली की डोर…, तू लगी रे छै स्वाना…, मेरो लहंगा… और गुलाबी शरारा जैसे 500 से ज्यादा गाने गाए. 35 वर्षीय इंदर अपने माता पिता और पत्नी पुष्पा और दो बेटे अनीश व यमन के साथ रहते हैं. परिवार से भी उन्हें पूरा सपोर्ट मिलता है.

इंदर आर्य के सोशल अकॉउंट

https://www.instagram.com/singer_inder/

Share This Article