पीएम मोदी के आह्वान के बाद रामलला के विराजमान होने की खुशी में मंदिरों में स्वच्छता अभियान में जुटे बीजेपी कार्यकत्रियां

देहरादून. आगामी  22 जनवरी को अयोध्या के राम मंदिर में रामलला विराजमान होंगे जिसके लिए पूरे देशभर के लोगों में उत्साह देखा जा रहा है. वहीं देवभूमि उत्तराखंड भी इस उत्सव में शामिल होता नजर आ रहा है. उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में भी श्री राम मंदिर में रामलला प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर भाजपा तैयारी कर रही है ताकि अयोध्या से दूर देहरादून में बैठे लोग भी यहां उस अवसर पर एक साथ जश्न मना सके. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान के बाद भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता और मंत्री इस अभियान में शामिल हो रहें हैं. यह अभियान 14 जनवरी से शुरू हुआ था जो 22 जनवरी तक जारी रहेगा.

इन्हें भी पढ़ें-  धामी कैबिनेट में इन अहम फैसलों पर लगी मुहर, रखे गए ये प्रस्ताव, पढ़िए पूरी खबर

हाल ही में सूबे के मुखिया सीएम पुष्कर सिंह धामी भी हाथ में झाड़ू लेकर राज्य के लोगों को स्वच्छता के लिए प्रेरित करते नजर आए. भारतीय जनता पार्टी ने प्रदेश के सभी मठ मंदिरों में उस दिन दीपोत्सव मनाने के साथ- साथ सफाई अभियान और देवभूमि के सभी घरों में दीपको से रोशन करने का आह्वान किया है. प्रधानमंत्री मोदी के आह्वान करने के बाद 22 जनवरी को दीपावली पर्व के रूप में मनाया जाना तय हुआ है, यही नहीं बल्कि बीजेपी ने पार्टी के नेताओं को अलग-अलग जिम्मेदारियां भी दी हैं.

- Advertisement -

इन्हें भी पढ़ें- इस Hair loss treatment से 15 दिन में ही मिल जाएंगे “लंबे बाल जिन्हें संभाल नहीं पाएंगे आप”

मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी के कार्यकताओं द्वारा इस अभियान में हिस्सा लिया गया. भाजपा नेत्री वैशाली काम्बोज नरूला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवाहन पर देहरादून के प्राचीन टपकेश्वर मंदिर में सफाई अभियान में हिस्सा लिया. इस दौरान उनके साथ भाजपा नेत्री मोनिका, शिवानी और आकांक्षा ने भी सफाई की. वही वैशाली काम्बोज नरूला ने बताया कि श्री राम अयोध्या में विराजमान हो रहे हैं इस दिन को देश पर्व के रूप में मनाने जा रहा है, और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवाह्न पर उत्तराखंड के सभी छोटे बड़े मंदिरों में साफ सफाई दीप महोत्सव मनाए जाने का निर्णय लिया है. वैशाली ने कहा कि साफ सफाई का कार्य सिर्फ 22 तारीख तक ही नहीं बल्कि आगे भी चलता रहेगा.

- Advertisement -

 

Share This Article