उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 को लेकर सीएम धामी ने कही यह बात

दुबई. उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 को लेकर संयुक्त राज्य अमीरात (UAE) दौरे के दूसरे दिन निवेश के लिहाज से बड़ी कामयाबी मिली. सीएम पुष्कर सिंह धामी की मौजूदगी में 3550 करोड़ के एमओयू हुए. वही यूएई में दो दिन के भीतर कुल 15475 करोड़ के निवेश प्रस्तावों को मंजूरी मिली है. सीएम धामी ने सभी उद्योग घरानों को 8 और 9 दिसंबर को देहरादून में आयोजित होने वाले इन्वेस्टर्स समिट का निमंत्रण भी दिया. इस दौरान कैबिनेट मंत्री डॉ. धन सिंह रावत भी मौजूद रहे.

यह भी पढ़ें- मैदान में उतरी खेल मंत्री रेखा आर्य ने घुमाया बल्ला, युवाओं के लिए कहीं यह बात

- Advertisement -

कार्यक्रम मे सीएम धामी ने कहा कि रियल स्टेट क्षेत्र में यूएई ने बड़ी प्रगति की है.यहां की मशहूर इमारतें विश्व में एक बड़ा कीर्तिमान स्थापित कर चुकी हैं. उत्तराखंड भी अपने शहरों का सुनियोजित विकास और नये शहरों की स्थापना को यूएई के साथ सहयोग का इच्छुक है.सरकार निवेशकों को राज्य में सभी मौलिक सुविधाएं उपलब्ध कराने को हमेशा प्रयासरत है.यही वजह है, जो लन्दन, बर्मिंघम और दिल्ली रोड शो में 40 हजार करोड़ से अधिक के निवेश प्रस्ताव मिले.सीएम धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन से उत्तराखंड में पांच वर्षों में करीब 1 लाख 50 हजार करोड़ से अधिक की परियोजनाएं स्वीकृत हुई है. राज्य मे निवेश का बेहतर माहौल है.

- Advertisement -

यह भी पढ़ें- दुबई के रोड शो में शामिल हुए CM धामी, 5450 करोड़ रुपये के इनवेस्टमेंट MOU पर हुए हस्ताक्षर

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने UAE दौरे के दौरान अबुधाबी में निर्माणाधीन बीपीएस हिंदू मंदिर में ईंटे रखकर कार सेवा की.इस दौरान मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि अबूधाबी में यह अदभुत हिंदू मंदिर बन रहा है. यहां पर हिंदू धर्म को स्थापित करने और मंदिर का निर्माण का जो कार्य चल रहा है, यह हम सबके लिए गौरव के क्षण हैं. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रेरणा से इस मंदिर का कार्य हो रहा है. मुख्यमंत्री ने इस मंदिर के निर्माण के लिए लगे सभी लोगों का आभार व्यक्त किया. कहा कि यह हिंदू मंदिर सांस्कृतिक विरासत, मूल्यों, सद्भाव और हिंदू परंपराओं को बढ़ावा देने का कार्य भी करेगा. वही इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री डॉ.धन सिंह रावत भी मौजूद रहे.

Share This Article