ऐसे आरटीओ के दलालों से रहे सावधान ! डालनवाला थाने में दलाल हुआ गिरफ्तार

देहरादून : लाइसेंस बनाना गाड़ी ट्रांसफर करना, गाड़ियों की NOC करवाना इस तरह के RTO के काम करवाने के लिए अगर आप आरटीओ के दफ्तर पहुंचे तो वहां दलालों से बचकर रहे क्योंकि यह आपसे रकम वसूली कर सकते है. ऐसा ही मामलाराजधानी देहरादून के डालनवाला क्षेत्र से आया है जहां पुलिस ने फर्जी दस्तावेजों के आधार पर वाहन की आरसी को उसके मूल मालिक से किसी अन्य व्यक्ति के नाम पर हस्तान्तरित करने वाला आरटीओ का दलाल गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि आरोपी दिल्ली से चोरी की गयी बुलेट मोटरसाइकिल का फर्जी दस्तावेजों के आधार पर आरटीओ कार्यालय में किसी अन्य के नाम से पंजीकरण कराया गया था.

यह भी पढ़ें- होम मेड ब्लीच: कॉफी में इन तीन चीजों को मिलाकर लगाना शुरू किया तो कालेपन से छुटकारा

- Advertisement -

मंगलवार को वादी सार्थक शर्मा पुत्र राकेश कुमार शर्मा निवासी 57/5 सालावाला, राजपुर रोड, ने डालनवाला पर लिखित तहरीर दी कि उनके द्वारा ऑनलाइन परिवहन एप्प पर अपने वाहन संख्या UK07BT1769 के विवरण की तो जांच करने पर उन्हें पता चला कि उनका वाहन किसी अन्य व्यक्ति के नाम पर पंजीकृत हो रखा है.

- Advertisement -

यह भी पढ़ें-OMG: अपने ही प्राइवेट पार्ट में कैसे सोने के तस्कर ने आधा किलो सोना छुपाया, एयरपोर्ट पर ऐसे हुआ गिरफ्तार

जब उनके द्वारा अन्य मोबाइल से भी परिवहन एप्प पर अपने उक्त वाहन का विवरण जांचा गया तो उसमें भी उनके नाम की जगह किसी अन्य व्यक्ति मजीद का नाम दर्शाया गया था, इस संबंध में RTO देहरादून से संपर्क कर उनके द्वारा अपने वाहन से सम्बन्धित फाईल देखी गयी तो उक्त फ़ाइल में किसी व्यक्ति द्वारा व आर. टी. ओ. कार्यालय की मिलीभगत से उनके नाम से किसी अन्य व्यक्ति के फर्जी दस्तावेज और हस्ताक्षर फाईल में लगाए गए थे। उक्त तहरीर के आधार पर थाना डालनवाला पर मु0अ0सं0 :- 184/23 धारा 42 468/471/120 B भादवि बनाम अज्ञात पंजीकृत विवेचना प्रारंभ की गई.

Share This Article