घर से बाहर निकलने से पहले जान लीजिए मौसम का हाल, वरना हो सकती है फजीहत

 

देहरादून. दून में अचानक बरसात की विदाई के बाद से शुष्क बने मौसम ने मिजाज बदल दिया. अचानक बारिश ने रातोरात प्रदेश के पारे को लुढ़का दिया है. देहरादून में सोमवार को दिनभर हुई बारिश से पारे में 12 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज हुई, जिससे अचानक शहर में ठिठुरन बढ़ गई. जी लोग समर वेयर में नजर आ रहे थे अचानक गर्म कपड़े पहनने पर मजबूर हो गए .

- Advertisement -

मौसम विभाग केमुताबिक, मंगलवार को भी देहरादून में आंशिक बादलों के बीच कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ वर्षा व ओलावृष्टि की संभावना है.
बीते दिन की तो सोमवार को प्रातः काल से ही देहरादून में काले बादलों का डेरा नजर आया और तेज हवा के बीच भारी गर्जन के साथ ही रिमझिम बारिश शुरू हुई. वर्षा के चलते 24 घंटे के अंदर अधिकतम तापमान में करीब 12 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई तो वहीं दिनभर में देहरादून में 25 मिलीमीटर से अधिक वर्षा दर्ज की गई. हालांकि, शाम को आसमान खुल गया और हल्की धूप खिली नजर आई. बारिश के कारण अचानक बढ़ी ठंड से लोगों के गरम कपड़े निकल गए. वहीं, देहरादून शहर के मुख्य बाजार में लोग आग सेकते भी नजर आए.बताते चले कि देहरादून में बीते रविवार को अधिकतम तापमान 32.4 और सोमवार को 20.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

- Advertisement -

यह भी पढ़ें- अब तक नहीं किए चारधाम के दर्शन तो जल्द ही निपटाए ये काम, इन तिथियों को बंद होंगे कपाट

मौसम विभाग की ओर से दून सहित आसपास के क्षेत्रों में मंगलवार को हल्की से मध्यम वर्षा व कहीं-कहीं ओलावृष्टि होने की आशंका जताई गई है. देहरादून में अगले कुछ दिन न्यूनतम तापमान में गिरावट आ सकती है.

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड के इन गेस्ट हाउस में वाहन चार्जिंग स्टेशनसहित मिलेंगी यह सुविधाएं

Share This Article