देहरादून में Ficci Flo का हो रहा आयोजन, महिलाओं को मिला अवसर

रिर्पोट – दीपिका गौड़

देहरादून में 1 Oct और 2 Oct को दो दिवसीय फिक्की फ्लो (Ficci Flo) बाजार का आयोजन हो रहा हैं।

- Advertisement -
फिक्की फ्लो उत्तराखण्ड चैप्टर द्वारा दो दिवसीय फिक्की फ्लो बाजार का आयोजन देहरादून मे किया जा रहा हैं। जिसमे उत्तराखंड के विभिन्न एनजीओ, महिला सेल्फ हेल्फ ग्रुप तथा महिलाओ द्वारा संचालित उनकी संस्थाओं द्वारा बनाए गए उत्पादों को मंच दिया जाएगा । फिक्की फ्लो द्वारा उन महिलाओ को फ्लो बाजार में विभिन्न स्टॉल दिए जा रहे है। जिसमे कि उनके उत्पादों को प्रदर्शित तथा विपणन किया जायेगा । फ्लो बाजार सुबह दस बजे से शुरु हो जायेगा ।

 

- Advertisement -

फिक्की फ्लो की अध्य्क्ष डॉ. नेहा शर्मा ने मीडिया को सम्बोधित करते हुए बताया कि ” यह दो दिवसीय फ्लो बाजार उत्तराखंड की उन सभी महिलाओ के लिए एक मंच है जो कि विभिन्न एनजीओ, महिला सेल्फ हेल्फ ग्रुप तथा महिलाओ द्वारा संचालित उनकी संस्थाओं से जुड़ी है और उनके द्वारा बनाए गए उत्पादो की खरीद एवम बिक्री का माध्यम होगा और फ्लो बाजार मे आने वाले लोग उनके उत्पाद देख और खरीद सकते हैं “

महिलाओ के द्वारा तैयार आचार, पापड़ और लोकल खाने की सामग्रियां के स्टॉल भी लोगों को देखने को मिलेंगे। दो दिवसीय फ्लो बाजार में विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिताएं भी दर्शकों के लिए आयोजित करवाई जायेगी।
फिक्की फ्लो उत्तराखण्ड चैप्टर का मुख्य लक्ष्य यह है कि प्रदेश की सभी महिला व्यवसायी और एनजीओ को प्रोत्साहित करना और उनके कला और उत्पादों को सीधे ग्राहकों तक पहुंचाने के लिए मंच प्रदान करना है। इसी लक्ष्य को पूरा करने के लिए फ्लो बाजार का अयोजन किया जा रहा है।

Share This Article