एक्टिंग छोड़ ऐक्ट्रेस रतन राजपूत क्यों बनी किसान ?

रिपोर्ट-दीपिका गौड़

कोरोना के बाद से छोटे पर्दे के कई कलाकारों को काम मिलना बंद हो गया है ऐसे में कई स्टार्स ने कुछ और काम करना शुरू कर दिया है, उनमें से एक है रतन राजपूत (Ratan Raajputh)।
अगर बात की जाए टीवी की मशहूर एक्ट्रेस की तो उनको तो 2 साल से कोई काम नहीं मिला। ऐसे में तो सबसे पहले उन्होंने अपना यूट्यूब चैनल खोल कर ब्लॉग बनाना शुरू किया और अब वह खेती-बाड़ी में लग गई है।

- Advertisement -

बिहार के गांव में धान रोपते हुए दिखी “रतन राजपूत”

रतन राजपूत

“अगले जन्म मोहे बिटिया ना कीजो” सीरियल से घर-घर में फेमस हुई “रतन राजपूत” इन दिनों खेड़ी बाड़ी करने लगी है। हाल ही में रतन बिहार के गांव में खेतों में फसल लगाते हुए दिखी है।

- Advertisement -

रतन राजपूत

जी हां रतन इन दिनों अपने गांव बिहार पहुंची हुए हैं। उन्होंने अपने ब्लॉग में अपना गांव दिखाया है। साथ ही वह अपने पड़ोसी गांव अबाडी में धान रोपती हुई दिखाई दी। ताज्जुब की बात तो यह है कि रतन को यह काम करते हुए देखने से आपको यह लगेगा कि वह सालों से यह काम करती आ रही हैं। रतन ने इसपे खुशी जाहिर की और कहा कि वह अपनी जन्मभूमि में तो धान रोप चुकी है लेकिन अब अपनी कर्मभूमि यानी की महाराष्ट्र में भी यह काम करना चाहती है।
वही रतन ने एक महिला से बातचीत में बताया कि वह महाराष्ट्र के गांव में जाकर प्याज और हल्दी की खेती कर चुकी है। वही “रतन राजपूत” ने अपनी यूट्यूब वीडियो में बताया कि जब भी बिहार में धान की रोपाई की जाती है तो वहा एक लोकगीत गाया जाता है और रोपते हुए रतन ने सभी महिलाओं के साथ मिलकर उस लोकगीत में हिस्सा भी लिया। गांव की यात्रा के दौरान रतन ने गांव की महिला के साथ घास की कटाई भी की और सिर पर पल्लू डालकर वह उस महिला के साथ गांव की भाषा में बात करने लगी।
हंसिया लेकर वह जिस तरह से घास काटने लगी तो गांव की महिला भी उनका यह हुनर देख कर चौक गई।
रतन रास्ते में सती माता के मंदिर में भी पहुंची और वहां जाकर दर्शन करती हैं।
आपको बता दें कि “रतन राजपूत” गांव से जुड़ी हुई है और वह खेती-बाड़ी भी करना जानती हैं। रतन अक्सर अपने गांव में खेती करते हुई नजर आती हैं। रतन कभी हल चलाती दिखती है और कभी ट्रैक्टर चलाते हुए। रतन के यूट्यूब चैनल को देखकर साफ – साफ ऐसा दिखता है की वह एक एक्ट्रेस भी है और किसान भी।
“रतन राजपूत” इन दिनों अब किसी टीवी सीरियल में नजर नहीं आती है। अब वह पूरी तरह से ब्लॉगर बन गई है। उनके ब्लॉग में उनका ग्रामीण जीवन और खेती बाड़ी खूब देखने को मिलता है। रतन को गांव में रहना बेहद पसंद है और वहां की दुनिया से उनका बेहद लगाव है।

रतन की इन फोटो और वीडियो देखने के बाद यही आश लगाया जा रहा है कि अब वह पूरी तरह से किसान बन चुकी है। कोरोना का कहर जब भारत में बरसा तब रतन अपने गांव में फंस गई थी। वही रहते हुए उन्होंने चूल्हे में खूब खाना बनाया था और अपना वीडियो यूट्यूब पर भी शेयर किया था उस समय रतन अपने घर के आसपास खेतों में अनाज उगाते हुए भी दिखी थी। करीब 3 महीने वह अपने गांव में रही थी।
आपको बता दे की रतन राजपूत को “अगले जनम मोहे बिटिया न कीजो” से पॉपुलैरिटी मिली थी। इसके अलावा विघ्नहर्ता, संतोषी माता, महाभारत जैसे शो में नजर आ चुकी है। रतन ने बिग बॉस 7 में भी हिस्सा लिया था उन्होंने स्वयंवर शो भी किया और अभिनव शर्मा से सगाई करने के बाद रिश्ता टूट भी गया और उसके बाद कभी शादी भी नहीं की उन्हें आखरी बार संतोषी माता में देखा गया था। साल 2020 से 2021 के बाद वह पर्दे से एकदम लापता हो गई है। रतन टीवी पर कम ही दिखती है इस वजह से आश लगाया जाता है कि वह छोटे पर्दे को अलविदा कह चुकी है हालांकि ऐसा नहीं है इन दिनों उन्हें काम नहीं मिल रहा है ऐसे में उन्होंने यूट्यूब पर ब्लॉग बनाना शुरू कर दिया है। रतन के अलावा टीवी की दुनिया के कई ऐसे कलाकार है जिन्हे टीवी पर काम नहीं मिल रहा है और ऐसे में उन्होंने खेती-बाड़ी करना शुरू कर दिया है और कई लोग तो सफल किसान बन चुके हैं।

 

इन्हें भी पढें-

“काली” के पोस्टर पर भारत – कनाडा में बवाल , जानिए क्या है वजह-

 

 

 

Share This Article