भारत के पाँच राज्यों में से 4 राज्यों में बनेंगे भाजपा के निज़ाम तो पंजाब में आप के चौकाने वाले परिणाम

उत्तराखंड

उत्तराखंड में भी बीजेपी को प्रचंड जीत मिली है. यहां की 70 सीटों में से बीजेपी ने 46 सीटों पर जीत दर्ज की है. वहीं कांग्रेस महज़ 17 सीटे जीती है और 2 पर फिलहाल आगे चल रही है. बीएसपी ने यहां एक और निर्दलीय उम्मीदवारों ने दो सीटें जीती हैं

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश की 18वीं विधानसभा के चुनाव के लिए मतगणना जारी है.UP में 270 सीटों पर भाजपा ने बढ़त बना ली है.जबकि सपा 128 सीटों पर ही सिमटी दिखाई दे रही है.मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 1,02,399 मतों के अंतर से चुनाव जीत गए हैं. वहीं, अखिलेश यादव करहल सीट से चुनाव जीत गए हैं.वहीं सरदना से भाजपा के संगीत सोम हार गए हैं.इसके अलावा कुशीनगर की फाजिलनगर सीट से स्वामी प्रसाद मौर्य हार गए हैं.सिराथू सीट पर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य पीछे चल रहे हैं.मतगणना रोकने पर सपा कार्यकर्ताओं का हंगामा जारी है.

- Advertisement -

मणिपुर

मणिपुर विधानसभा चुनाव में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर उभरी है. बीजेपी को 32 सीटों पर जीत मिली है. इसके अलावा 3 निर्दलीय उम्मीदवार, कांग्रेस के 5 उम्मीदवार, जेडीयू के 6 उम्मीदवार, कुकी पीपल्स अलायंस के 2 उम्मीदवार, नागा पीपल्स फ्रंट के 5 उम्मीदवार और नेशनल पीपल्स पार्टी (एनपीपी) के 6 उम्मीदवारों ने जीत हासिल की है. इसके अलावा एनपीपी फिलहाल एक सीट पर आगे चल रही है.

- Advertisement -

गोवा

गोवा चुनाव में बीजेपी ने 20 सीटें जीती हैं. कांग्रेस ने 11, आम आदमी पार्टी और महाराष्ट्रवादी गोमांतक ने 2-2, गोवा फॉरवर्ड पार्टी और रिवोल्यूशनरी गोवा पार्टी ने 1-1 और निर्दलीय ने 3 सीटें जीती हैं.

पंजाब

पंजाब में आम आदमी पार्टी को प्रचंड बहुमत मिला है. आप ने 117 में से 92 सीटों पर जीत दर्ज की है. सत्तारूढ़ कांग्रेस सिर्फ 18 सीटें ही जीत पाई है. इसके अलावा यहां बीएसपी एक, बीजेपी दो और अकाली दल ने तीन सीटें हासिल की हैं. एक निर्दलीय उम्मीदवार भी जीता है.

Uttarakhand election -2022 result: देवभूमि की जनता ने किस सीट पर दिया किसका साथ,देखिये पूरी लिस्ट

Share This Article