गाजियाबाद की बिटिया शताक्षी को मिला बेस्ट स्टार्टअप इन इंटीरियर डिजाइनिंग का खिताब

 

गाजियाबाद की बिटिया शताक्षी शर्मा को उनके पिता ने बिल्कुल किसी बेटे की तरह पाला है. उनके पिता ने हमेशा उन्हें स्वतंत्र सोच के साथ आगे बढ़ने में सहयोग किया. इसलिए शताक्षी अपने डैड को अपना सुपर हीरो मानती है. आपको बता दें नोएडा की डिजाइन डायरेक्टर्स इंटीरियर कंपनी को शताक्षी शर्मा और उनके पिता एस के शर्मा चलाते हैं. अब शताक्षी की मेहनत के कारण इस कंपनी को नोएडा के फिल्म सिटी में ड्रीम आईकॉनिक अवार्ड नामक एक प्रतिष्ठित पुरस्कार भी मिला है. इस पुरस्कार में 50 से अधिक नामांकन ओं में से शताक्षी और उनके पिता की कंपनी को “बेस्ट स्टार्टअप इन इंटीरियर डिजाइनिंग” का खिताब मिला.

- Advertisement -

इस अवार्ड को अदाकारा नेहा धूपिया द्वारा दिया गया. शताक्षी के पिता चाहते थे कि वह बैंक में काम करें लेकिन शुरू से ही डिजाइन और वेस्टर्न डेकोरेशन की तरफ शताक्षी की रूचि थी. इसे देखते हुए उन्होंने अपनी बेटी को उसी क्षेत्र में आगे बढ़ने दिया जहां उसका मन किया.

- Advertisement -

शताक्षी ने हमसे बात करते हुए कहा कि इंटीरियर डिजाइनिंग में शुरुआती दौर में कई चुनौतियां थी. इस फील्ड में हर कोई कुछ नया करना चाहता है सिर्फ इसीलिए कंपटीशन काफी ज्यादा है. लेकिन मैं अपने पिताजी को शुक्रिया कहना चाहूंगी जिन्होंने हर वक्त और हर मोड़ पर मेरा साथ दिया.

शताक्षी ने बताया कि अगर उन्हें कुछ भी नया आईडिया आता है या मार्केट में कुछ नया दिखता है तुम उसे एक पैटर्न डिजाइन के रूप में ड्राफ्ट करती है. इसके बाद भी आईडिया और डिजाइन लोगों को भी काफी पसंद आते हैं. भविष्य में शताक्षी अपने पिता और अपनी इस कंपनी को आगे बढ़ाना चाहती है और इंटीरियर डेकोरेशन की दुनिया में नए डिजाइन को भी जगह देना चाहती है.

शताक्षी को न्यू प्रोजेक्ट लेना और उन पर गंभीरता से काम करना काफी पसंद है. चुनौतियां उनके काम की क्षमता को पढ़ाती है.

Share This Article